भदोही। यह कोई साधारण खबर नहीं, बल्कि बदलाव की राह पर अग्रसर आज की भदोही पुलिस की सबसे बड़ी सफलता है। काशी और प्रयाग के बीच नशे का हब बनते जा रहे भदोही में अपराधियों के साथ ही नशे के सौदागरों के खिलाफ अभियान चलाकर सख्त एक्शन लेने वाले भदोही के पुलिस कप्तान की हनक से तमाम तस्कर इलाका छोड़ कर भागने लगे हैं। ऐसा ही एक मामला सुरियावां थाना क्षेत्र का सामने आया है, जहां मादक पदार्थ की तस्करी का किंग पुलिस के अभियान के बाद इलाका छोड़ कर भाग गया है। उसके सारे अड्डो पर ताला लग चुका है। पिछले बीस वर्षों के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है।

एसपी भदोही

जी हां, भदोही के पुलिस अधीक्षक सचीन्द्र पटेल ने अपराध और अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाकर बड़ी कार्रवाई की है। एक से बढ़कर एक बड़ी सफलता अर्जित करने वाली भदोही पुलिस ने पिछले दिनों गोपीगंज कोतवाली क्षेत्र के एक स्थान से जब साढें चार करोड़ का गाजा बरामद किया तो जिले का मादक पदार्थों का किंग इलाका छोड़ कर भाग खड़ा हुआ। यह किंग पिछले बीस सालों से इलाके में तमाम अड्डों को संचालित कर रहा था। हालांकि उसका नाम सामने आने के बाद पुलिस उसे तलाश कर रही है।

कौन है यह नशे का सौदागर
सुरियांवा थाना क्षेत्र के महजूदा गांव का निवासी नशे के सबसै बड़े सौदागर का नाम राजेश सिंह के रूप में सामने आया है। उस पर पूर्व में भी कई मामले दर्ज है। पुलिस रिकार्ड में वह कई बार जेल जा चुका है।

यह देखिए, एक ग्रामीण की जुबानी, नशे के सौदागर की कहानी

सुरियावां क्षेत्र में एक बड़े गांजा तस्कर की वजह से गाजा का थोक व फुटकर व्यवसाय बड़े पैमाने पर चल रहा था। ,इस प्रकरण में ग्रामीणों ने कई बार शिकायत की थी किन्तु विभागीय मिलीभगत होने की वजह से कार्यवाही होने के बाद भी अवैध व्यवसाय कभी बन्द नही हुआ। मैं भी कई वर्षों से जनपद व प्रदेश स्तर पर शिकायती पत्र देने के साथ अखबार में कई बार खबर प्रकाशित किया था ,किन्तु कोई सफल नतीजा नही निकल पाया था। लोगो का विश्वास पुलिस विभाग से उठ गया था,मेरे साथ के शिकायत कर्ता भी कहने लगे थे कि तस्करों के हाथ लम्बे है कुछ नही होगा।
यह अवगत कराते हुए हर्ष व आप पर गर्व हो रहा है कि लगभग बीस वर्षों के इतिहास में पहली बार तस्कर फरार हैं उसके साथी सहमे हुए है गाजा की बिक्री बन्द हो गयी हैं क्षेत्र में आपकी प्रशंसा हो रही हैं । एसपी साहब, आपको बहुत बहुत धन्यवाद। ईश्वर से हमारी यही प्रार्थना हैं आप हमारे जनपद में लम्बे समय तक बने रहे ।

एसपी सचीन्द्र पटेल