अब देर किस बात की: पुलिस अधिकारियों व थानेदारों को निर्देशित करते पुलिस कप्तान सचीन्द्र पटेल

भदोही। योगीराज में क्राइम कंट्रोल की दिशा में एक से बढ़कर एक कदम उठाकर कामयाबी की सिलसिलेवार दास्तान लिखने वाली भदोही पुलिस अब आपरेशन ब्लैक एण्ड ह्वाइट शुरू करने जा रही है। इस आपरेशन के तहत वाहनों के ब्लैक शीशे के साथ ही बगैर नंबर प्लेट के वाहनों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई करेगी। जिले के तेज तर्रार एसपी सचीन्द्र पटेल ने बुधवार की शाम पुलिस लाइन सभागार में मातहतों के साथ मीटिंग कर निकाय चुनाव समेत आपरेशन ब्लैक एण्ड ह्वाइट पर दिशा निर्देश देते हुए त्वरित कदम उठाने को कहा है।

भदोही पुलिस के जांबाज अफसरों और थानेदारों ने अब तर एक से बढ़कर एक कामयाबी हासिल कर शासन का ध्यान भदोही की बेहतर पुलिसिंग व्यवस्था की ओर खींचा है। एसपी सचीन्द्र पटेल के साथ ही एएसपी डा. संजय कुमार और तीनों क्षेत्राधिकारी हर मोर्चे पर सफल साबित हुए हैं।

निकाय चुनाव की चुनौती के बीच ही बुधवार की शाम पुलिस लाइन्स सभागार में निकाय चुनाव को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए की गई निरोधात्मक कार्यवाही, अपराध नियन्त्रण समीक्षा एवं यातायात माह के दौरान की गई कार्यवाही की समीक्षा पुलिस अधीक्षक सचीन्द्र पटेल ने की।

इस दौरान समस्त राजपत्रित अधिकारी एवं थाना प्रभारी मौजूद रहे। पुलिस कप्तान ने निकाय चुनाव में आयोग द्वारा प्राप्त निर्देश के अनुसार असलहा जमा कराने, चुनाव में जिसके द्वारा शान्ति भंग किये जाने की सम्भावना है उन्हें चिन्हित कर भारी मुचलके पर पाबन्ध कराने,
बग़ैर अनुमति के कोई प्रचार वाहन अथवा प्रचार सामग्री का प्रयोग न किए जाने, आचार संहिता का अक्षरश: पालन सुनिश्चित कराने और उल्लंघन पर उनके विरूद्ध तत्काल अभियोग पंजीकृत करने का निर्देश दिया है। एसपी ने कहा कि जिन व्यक्तियों के विरूद्ध NBW है उनकी अवश्य गिरफ़्तारी की जाये और आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों एवं हिस्ट्रीशीटरो का सत्यापन एवं निरोधात्मक कार्यवाही की जाय। अवैध शस्त्रों एवं अवैध शराब की बरामदगी एवं गिरफ़्तारी के साथ ही विवेचनाओ का निस्तारण किया जाय और यातायात माह के दौरान लोगों को जागरूक किया जाये एवं उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध चालान/जुर्माना की कार्यवाही की जाये। बैठक के अन्त में “आपरेशन ब्लैक एण्ड व्हाइट” मतलब ब्लैक फ़िल्म/बिना नम्बर वाहन के विरूद्ध विशेष अभियान चलाने के लिए निर्देशित किया गया।