8.8 C
New York
Tuesday, February 25, 2020
Home जि‍ला टॉप KNPG कालेज के छात्रों को मिली DM की सराहना और नसीहत भी,...

KNPG कालेज के छात्रों को मिली DM की सराहना और नसीहत भी, जानिए क्यों ?

भदोही । खेलो से शारीरिक, मानसिक और बौद्धिक विकास होता है। पठन-पाठन से छात्र-छात्राओं का भविष्य उत्तरोत्तर प्रगति पर रहेगा, जिससे सर्वागीण विकास संभव है। छात्र जीवन के बाद भी हमेशा खेल, योग /व्यायाम के प्रति रूचि रखने वाले लोग निरोगी रह सकेगे। 

यह बातें, जिलाधिकारी विशाख जी ने काशी नरेश स्नातकोत्तर महाविद्यालय ज्ञानपुर के प्रागण में वार्षिक क्रीडा समारोह उद्घाटन के दौरान कही। जिलाधिकारी ने सर्व प्रथम ध्वजारोहण-शान्ति के प्रगति कबूतर उड़ाने के पश्चात एन0सी0सी0, रोवर्स रेन्जर्स, एन0एस0एस0, छात्र/छात्राओं छात्राओं द्वारा बैण्ड बाजे के साथ मार्च पास्ट की सलामी ली। जिलाधिकारी ने सभी प्रतिभागियों को शपथ ग्रहण भी कराया।

समारोह में KNPG कालेज के छात्राओं का हौसला आफजाही करते हुए कहा कि काशी नरेश स्नातकोत्तर महाविद्यालय ज्ञानपुर के छात्राये होनहार है। विद्यालय उत्तरोत्तर प्रगति पर है। ऐसे कार्यक्रम के आयोजन करने के लिए विद्यालय के शिक्षको के प्रति शुभकामना देते हुए कहा कि खेलो से बच्चो के सर्वागीण विकास के साथ-साथ मानसिक तथा शारीरिक/बौद्धिक विकास होता है। जिलाधिकारी ने के0एन0पी0जी0 के छात्रा द्वारा संयुक्त चिकित्सालय के बाहरी बाउन्ड्री वाल पर बाल राईटिंग योजनाओं से सम्बन्धित स्लोगन चित्र जो बनाया है, जो सराहनी है, यहॉ के छात्र छात्राये, प्रतिभाशाली है। डीएम ने उनके उज्जवल भविष्य की कामना भी की। कहा कि ऐसे कार्यक्रम से के0एन0पी0जी के छात्रो के प्रति जनमानस में एक अच्छा संदेश जायेगा। उन्होने छात्र/छात्राओं को नसीहत देते हुए कहा कि छात्र जीवन के बाद भी हमेशा योग, खेलो, व्यायाम में सक्रियता निभाकर हमेशा निरोगी रह सकेगे। अन्यथा ऐसा न करने वाले लोग अनेक बिमारिया से ग्रसित होते जा रहे है। जिलाधिकारी ने के0एन0पी0जी0 के प्रवक्ता रवीन्द्र की भी प्रसंशा की जिनके पूर्ण सहयोग से बाल राईटिंग कार्य क्रियान्वयन कराने में अहम भूमिका निभायी है। इस अवसर पर काशी नरेश स्नातकोत्तर महाविद्यालय के छात्राओं द्वारा सरस्वती गीत प्रस्तुत किया गया।

इस अवसर के0एन0पी0जी0 की प्राचार्या सुभ्रा श्रीवास्तव, ज्ञानपुर नगर पंचायत अध्यक्ष हीरालाल मौर्य जी, के0एन0पी0जी के प्रवक्ता रवीन्द्र, प्रवक्ता डा0कमाल अहमद, डा0 रमेशचन्द्र यादव, डा0राजकुमार पाठक, ज्ञानपुर के पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष घनश्यामदास गुप्ता, व्यायाम प्रशिक्षक मनोज कुमार, अध्यापक फईम, दिलवर अली, आदि लोग उपस्थित रहे। 

BNN TVhttp://www.bnntv.in
www.bnntv.in का उद्देश्‍य अपनी खबरों के माध्‍यम से भदोही की जनता को सूचना देना, शि‍क्षि‍त करना, मनोरंजन करना और देश व समाज हित के प्रति जागरूक करना है।
- Advertisment -

Most Popular

इस “सब्जीवाली” महिला की देखिए ईमानदारी, लौटाए 70 हजार तो रो पड़े “बुढ़ऊ बाबू”

भदोही न्यूज नेटवर्क। गलीचों के शहर की इस खास खबर ने एक बार फिर अपनी ईमानदारी की मिसाल पेश कर आज के जमाने में...

भदोही विधायक के आवास पर क्यों जमा हुए कांग्रेसजन, जानिए वजह

भदोही न्यूज नेटवर्क। प्रदेश काग्रेस कमेटी व्दारा किसानो की समस्याओ को लेकर पुरे प्रदेश मे किसान जन जागरण अभियान चलाया जा रहा है जिसके...

हाल्ट पर उतरते समय ट्रेन के नीचे आई इस गांव की महिला, मौत

भदोही न्यूज नेटवर्क। गोपीगंज थाना क्षेत्र के सराय जगदीश हाल्ट पर पैसेंजर ट्रेन से उतरते समय पैर फिसल जाने से गम्भीर रुप से घायल...

भदोही के चित्रकूट अखण्डाश्रम में महायज्ञ, 26 को कलश यात्रा

भदोही न्यूज नेटवर्क। ज्ञानपुर क्षेत्र के भिदिउरा ग्रामसभा मे स्थित चित्रकूट अखण्डाश्रम परिसर मे लोक कल्याण हेतु ग्यारह दिवसीय वृहद रुद्रचन्डी महायज्ञ का आयोजन...

Recent Comments