स्पेशल रिपोर्ट: जयशंकर दूबे /गिरीश पांडेय

भदोही। यह खबर आपकों कुछ चौंका सकती है, लेकिन है सोलह आने सच। “भदोही पुलिस के S-3 जांबाज” से सुसज्जित जिले के तीन थाने “आज की भदोही पुलिस” के बदलाव की दास्तां बयान कर रहे हैं। आइए, आप को बताते हैं “एस-3 जांबाज” का फुलफार्म और दिखाते हैं, वह तस्वीर जो पूरी तरह बदलाव की दिशा की ओर अग्रसर है।

यह है एस-3 का मतलब

भदोही पुलिस के S-3 का जांबाज का मतलब मतलब S फार सुनील दत्त दुबे, सुनील कुमार वर्मा और सारनाथ सिंह। इन तीनों जांबाजों ने अपने अपने थानों की तस्वीर बदल कर रख दी है। औराई, कोईरौना और गोपीगंज थानों पर प्रभारी निरीक्षक पद पर तैनात यह S-3 जांबाज लगातार बेहतर कार्य करने में जुटे हैं।

स्वच्छ औराई, सुंदर औराई

तस्वीर नंबर-1…यह है कोतवाली औराई की तस्वीर

औराई कोतवाली में प्रभारी निरीक्षक के पद पर कार्यरत इंस्पेक्टर सुनील दत्त दुबे अपराधियों पर कहर बनकर टूटने के साथ ही स्वच्छता पर पूरा ध्यान देते हैं। रविवार को दिन का सुबह तो स्वच्छ भारत मिशन के नाम होता है। पुलिसकर्मियों के साथ यह थाना परिसर की सफाई से नहीं चूकते है। जमकर पसीना बहाते है। आलम यह है कि कल तक जिस थाने पर अंगुली उठती थी, वही थाना चमक रहा है।

गोपीगंज: अपराधियों का सफाया

तस्वीर नंबर-2…गोपीगंज कोतवाली, देखिए बदलाव

गोपीगंज कोतवाली जिले की नंबर वन कोतवाली मानी जाती है। यहां तैनात रह चुके इंस्पेक्टर सुनील दत्त दुबे ने जो मुहिम शुरू की थी, उसे आगे बढाने का कार्य उन्ही के नौराशि इंस्पेक्टर कोतवाली सुनील कुमार वर्मा कर रहे हैं। अपराधियों के सफाए के साथ ही कोतवाली को सुसज्जित बनाने में भी वह आगे हैं। इसके पहले ऊंज थाने पर तैनाती के दौरान भी वह उक्त थाने को भी चमकदार बनाने में पीछे नहीं थे।

कोईरौना: चमक उठा यह थाना

तस्वीर नंबर -3..कल्पना से परे ऐसे चमका कोईरौना थाना

जिले के सबसे पिछड़े इलाके में शुमार कोईरौना थाना कम बदहाल नही था। यहां अफसरों की लगातार दस्तक सीतामढ़ी के चलते होते रहती थी, लेकिन स्वच्छता, रंग रोगन और सफाई के नाम पर यह थाना बदहाली का दंश झेल रहा था। इस बीच एसपी सचीन्द्र पटेल ने जब वीके सिंह के यहां से हटाकर कमान सबसे सीनियर इंस्पेक्टर सारनाथ सिंह को सौंपी तो यहां पहुंचते ही उन्होंने निष्पक्षता से हर मामले में कार्रवाई की बुनियाद रखते हुए थाने को रंग रोगन समेत साफ सफाई से चमकाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के स्वच्छ भारत की एक छोटी सी झलक इन तीनो थानों पर देखने को मिल रही है।