दिव्यांगजनों के बीच MP मस्त 

भदोही । भाजपा सरकार में दिव्यांगों की जितनी सुधि सरकारी तंत्र समेत तमाम निजी कंपनियों औद्योगिक संस्थाओं ने ली है उतना पूर्ववर्ती किसी भी सरकार में नहीं ली गई है। खासतौर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी से दिव्यांगों के लिए तमाम योजनाओं के जरिए जहां लाभ पहुंचाने का कार्य कर उन्हें सम्मान दिया , वहीं दूसरी तरफ भदोही में भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने दिव्यांग जनों को ना सिर्फ एलिम्को के माध्यम से लगातार उपकरण मुहैया कराया बल्कि विकलांग प्रमाण पत्र तमाम कल्याणकारी योजनाओं से भी उन्हें लाभान्वित करने का कार्य किया है । इतना ही नहीं , सांसद प्रतिनिधि शैलेंद्र दुबे ने दिव्यांग जनों के प्रत्येक कार्यक्रमों मैं बढ़-चढ़कर समय और सहयोग करने के साथ ही तमाम दिव्यांग जनों को राहत पहुंचाने का कार्य किया है । आइए डालते हैं इस रिपोर्ट पर एक नजर।

संवाद 

सहायता से खिले दिव्यांग जनों के चेहरे और यह बोले सांसद

भारत सरकार की एडिप योजना के अर्न्तगत भारतीय कृत्रिम अंग निर्माण निगम (एलिम्को) द्वारा जनपद के द्वियांगजनो को कृत्रिम अंग सहायक उपकरण उपलब्ध कराने हेतु जिला दिव्यांगजन सशक्तिकारण अधिकारी रितुराज सिंह के सहयोग से आयोजित कार्यक्रम समारोह विभुति नारायण राजकिय इण्टर कालेज प्रांगण में हुआ, जिसमें स्वास्थ विभाग की टीम द्वारा 37 विकलांगों को विकलांग प्रमाण पत्र जारी किया गया।

इस अवसर पर सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त ने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों से जनपद में दिव्यांगजनों को बहुत बड़ी सहुलीयत के साथ उनका भविष्य सवर जायेगा। अधिक से अधिक दिव्यांगो को लाभान्वित कराया जाय। उन्होंने कहा कि ऐसे कार्यक्रम करने वाले एलिम्बकों संस्था के लोगों की सराहना की।कहा कि यह एक पुनीत कार्य है। इस कार्यक्रम से जनपद के स्वयं सेवी संस्थाएं/जनसामान्य के सम्भ्रान्तगण सक्रियता के साथ अपनी-अपनी भागीदारी निभाते हुए बढ़-चढ़कर हिंसा लें जिससे दिव्यांगजनों का और हौसला अफजायी हो सके।

सराहनीय मस्त कार्य

सांसद ने कहा कि जिलाधिकारी राजेन्द्र प्रसाद व मुख्य विकास अधिकारी हरिशंकर सिंह जनपद भदोही के विकास की गति को तेजी से आगे बढा रहे है। सामाजिक क्षेत्र का सबसे पुनीत कार्य है दिव्यांगो की जितनी भी सहायता की जाय वह कम है । मेरे जीवन का संकल्प है की कार्यक्रम में हम भागीदारी करे दिव्यांगो की सहायता मे शासन प्रशासन समाज खड़ा है । हम सब भी आपके साथ खड़े रहेगें। कभी भी अपने समाज के दिव्यांग को छोटा मत समझिये । दिव्यांगो से कहा निराश होने की जरूरत नही है जो व्यक्ति निराश हो जाता है वह कभी सफल नही होता है। इस अवसर पर सांसद वीरेन्द्र सिंह जिलाधिकारी राजेन्द्र प्रसाद, जिला पंचायत अध्यक्ष काजल यादव, मुख्य विकास अधिकारी हरिशंकर सिंह ने कुल 294 को ट्राईसाईकिल, छड़ी, व्हीलचेयर, अन्धो की छड़ी, बैसाखी कान की मशीन एवं बैट्री वितरण किया। दिव्यांग अपना सहारा पाकर बेहद खुश दिखे।

इस अवसर पर सांसद प्रतिनिधि शैलेन्द्र दूबे, जिलाधिकारी राजेन्द्र प्रसाद, जिला पंचायत अध्यक्ष काजल यादव, मुख्य विकास अधिकारी हरिशंकर सिंह, दिव्यांग कल्याण अधिकारी ऋतुराज सिंह, युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष विनय कुमार पाण्डेय, संतोष पाण्डेय, गोरेलाल समेत समस्त जन प्रतिनिधि उपस्थित रहे।