जानकारी देते इंस्पेक्टर अजय कुमार सिंह

भदोही। सुरियावां बाईपास चौराहे पर वाहन चालकों को ‘सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा’ के तहत ‘यातायात नियमों का पालन कैसे करें” “सड़क दुर्घटनाओं से कैसे बचें “जैसे बिंदुओं पर प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार सिंह ने ऑटो चालकों ,दो पहिया व चार पहिया वाहन के चालको को जानकारी दी।

इंस्पेक्टर अजय कुमार सिंह ने कहा कि कार चालक सीट बेल्ट का प्रयोग अवश्य करें अत्यधिक गति से वाहन ना चलाएं ,जिगजैग ड्राइविंग व कलाबाजी न करें वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग कदापि न करें ,नशे की स्थिति में एवं नीद की स्थिति में वाहन ना चलाएं।

पैदल यात्री हमेशा जेबरा क्रॉसिंग से ही सड़क पार करें वाहन को हमेशा अपनी लेने में ही चलाएं मोटरसाइकिल एवं स्कूटर से यात्रा करते समय पुलिस से बचने के लिए नही बल्कि अपने जीवन की रक्षा के लिए हेलमेट जरूर लगाएं, प्रभारी निरीक्षक ने भी चालकों को बताया माननीय सर्वोच्च न्यायालय के निर्देशानुसार घायल व्यक्ति को अस्पताल पहुंचाने वाले व्यक्ति से पुलिस द्वारा कोई पूछताछ नहीं होगी ।

उन्हें दुर्घटना के संबंध में गवाह बनने हेतु बाध्य नहीं किया जाएगा घायल व्यक्ति का किसी भी अस्पताल में तुरंत इलाज शुरू किया जाएगा उन्हें अस्पताल के बिल भुगतान हेतु बाध्य नहीं किया जाएगा । प्रभारी निरीक्षक ने यह भी कहा हेलमेट पहनने से आपकी इज्जत घटेगी नही बल्कि बढ़ जायेगी आप सुरक्षित भी रहेंगे। इस अवसर पर सब इंस्पेक्टर नसीमुद्दीन सिद्दीकी, रमेश सिंह, बाबूराम यादव ,संजय सिंह इत्यादि पुलिसकर्मी मौजूद रहे ।