भदोही। माडर्न इंटरमीडिएट कालेज में बुधवार को वार्षिकोत्सव सृजन उत्सव 2019 धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ भदोही औद्योगिक विकास प्राधिकरण (बीड़ा) के मुख्य कार्यपालन अधिकारी शेष धर दुबे ने दीप प्रज्जवलित व मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर किया। जहां पर बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देकर सभी का मनमोह लिया।
इस दौरान सरस्वती वंदना की प्रस्तुति शिवानी, प्रीति, आचल, वंदना, अंकित, श्रद्धा, रोहिणी व प्राची दी। वहीं स्वागत गीत, नृत्य, वंदना व आरती की प्रस्तुति रंजना व निधि द्वारा दी गई। भजन श्याम तेरे नाम की प्रस्तुति शिप्रा व स्रेहा ने देकर खूब वाहवाही लूटी।

नृत्य तुझको है सलाम इंडिया पर अंजली,शालिनी, मुस्कान व अन्य ने देकर सभी का मनमोह लिया। नृत्य नटखट नखटक सत्यमा पर आकांक्षा व अंजली ने प्रस्तुति देकर खूब तालियां बटोरी। नृत्य फिर भी दिल है हिंदुस्तानी पर युवराज, लकी, दीपिका, रोहित, सुमंत आदि थिरके। नृत्य छोगारा तारा कोमल पर श्रद्धा व राधिका ने डांस किया। नृत्य मोहे रंग दो लाल पर फलक व नृत्य एक बटे दो दो बटे चार पर रोहित, आचल, दीपक, दीपिका, युवराज व लकी आदि ने खूब धमाल मचाया। देश भक्ति गीत सलाम इंडिया पर
आचल, शिवानी, छाया व साती ने जलवा बिखेरा।
कत्थक नृत्य धीन तारे ऋतंभरा पर सालिनी ने धमाल मचाया। इस दौरान कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बीड़ा के सीईओ शेष धर दुबे ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन विद्यालयों में होने से बच्चों में छिपी प्रतिभा निखारती है। उन्हें आगे भी कुछ खास करने के लिए यह विद्यालय का यह प्लेटफार्म काफी अच्छा व सशक्त होता है। उन्होंने इस कार्यक्रम के लिए विद्यालय संचालन समिति को बधाई दी।

वहीं औराई ब्लाक विकास मिश्र ने कहा कि विद्यालय निरंतर विकास के पथ पर अग्रसर है। यह विद्यालय के प्रधानाचार्य व अध्यापक व अध्यापिकाओं की वजह से ही संभव हो सका है। जिनकी कड़ी मेहनत के कारण परीक्षाओं में विद्यालय का रिजल्ट शत प्रतिशत आ रहा। वहीं यहां पर शिक्षा का अच्छा माहौल बना हुआ है। बच्चे भी पूरी तरह से अनुशासन में रहते हैं।

इस मौके पर गोविन्द दूबे, रामधर यादव पंचू, सुभाष मौर्य, राकेश सिंह, बाला चौरसिया, प्रमोद राय, खुशयाल यादव, रामदुलार यादव, दारा यादव,पवन दूबे, रमेश चौहान, आबिद अंसारी आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता ब्लाक प्रमुख औराई विकास मिश्र व संचालन जगत यादव व सहाना खान ने किया। अंत में विद्यालय के प्रधानाचार्य बलिराज मौर्य ने सभी के प्रति आभार जताया।