लखनऊ/भदोही। भदोही लोकसभा सीट के साथ B का गहरा नाता जुड़ गया है। यह लोकसभा सीट बसपा के खाते में शामिल हो गयी है। सीट बंटवारे में BSP को भदोही की सीट मिलने के बाद पार्टी ने चौथी बार B अर्थात ब्राहणम पर दांव लगाने की तैयारी कर चुकी है। टिकट की रेस में चल रहे तीन ब्राहमणों में एक का नाम भी फाइनल किया जा चुका है। तय हो चुके बसपा प्रत्याशी के नाम की घोषणा जल्द करने की तैयारी हो चुकी है।

जी हां, सपा-बसपा गठबंधन में सीटों को लेकर तालमेल बन चुका है। भदोही लोकसभा सीट बसपा के पाले में गयी है। बसपा ने इस सीट के लिए तीन ब्राहमण दावेदारों में एक का नाम फाइनल कर लिया है। जल्द ही इसकी घोषणा कर दी जाएगी।

बहरहाल, पहले रमेश दूबे, फिर गोरखनाथ पांडेय को सांसद बना चुकी बसपा पिछले चुनाव में मोदी लहर के बाद दूसरे स्थान पर रही थी। पिछली बार बसपा से राकेशधर त्रिपाठी प्रत्याशी थे। इस सीट पर चौथी बार बसपा ने ब्राहमण प्रत्याशी तय किया है।

बसपा प्रत्याशी की घोषणा जल्द

बसपा के एक उच्च पदस्थ पदाधिकारी के मुताबिक बसपा प्रत्याशी की घोषणा जल्द की जाएगी। नाम तय हो चुका है। पुराने आंकड़े के मुताबिक ब्राहमण प्रत्याशी उतारने के मसौदे पर मुहर लगी है। तीन पंडित दावेदारों में एक का नाम तय कर लिया गया है।