भदोही। लोकसभा के आम चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व में महागठबंधन अमल में आई है। बनाई गई इस महागठबंधन में देश के विभिन्न प्रदेशों की लगभग 40 राजनीतिक पार्टियां उसमें शामिल हैं। सभी मिलकर चुनावी रण में उतरेगी और भारतीय जनता पार्टी को समेट कर रख दिया जाएगा।

उक्त बातें लोकतांत्रिक जनता दल के प्रदेश महासचिव डा. लोलारक उपाध्याय ने गुरुवार को नगर के स्टेशन रोड स्थित एक रेस्टोरेंट में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व में बने इस महागठबंधन का एक हिस्सा लोकतांत्रिक जनता दल भी है।

पार्टी के संस्थापक पू्र्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव लगातार रैलियां कर विपक्ष को एक प्लेटफार्म पर लाने की कोशिश में लगे हुए हैं। जिसमें उन्हें काफी हद तक कामयाबी भी मिली। उन्होंने कहा कि सपा-बसपा का कोई महागठबंधन नहीं है। यह गठबंधन है जो दो-तीन पार्टियों को साथ में लेकर बनी हुई है, लेकिन कांग्रेस के नेतृत्व में महागठबंधन बनाई गई है। जिस पर देश के लोगों की निगाह टिकी हुई है। जनता परिवर्तन चाहती है और वह कांग्रेस के नेतृत्व में बनी महागठबंधन के साथ है। डा. उपाध्याय ने कहा कि चूंकि लोकतांत्रिक जनता दल महागठबंधन में एक हिस्सा है और वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में भदोही संसदीय सीट पर हमारी पार्टी के प्रत्याशी को कांग्रेस के उम्मीदवार से ज्यादा वोट मिले थे। ऐसे में हमारी पार्टी ने भदोही लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ाने के लिए दावेदारी की है। उन्होंने कहा कि पार्टी शीर्ष नेतृत्व का कांग्रेस के नेताओं से इस पर बातचीत चल रही है। एक दो दिन में इसकी घोषणा हो जाएगी। उसके बाद पार्टी के प्रत्याशी की घोषणा कर पूरी मजबूती के साथ लोकसभा का चुनाव लड़ा जाएगा।

पार्टी के जिलाध्यक्ष सर्वेश राय के पास दल का टिकट पाने के लिए कई लोगों ने आवेदन किया है। उन्होंने सभी आवेदनों को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जुबैर अहमद कुरैशी के पास भेज दिया है। जिला इकाई से राय मशविरा कर नाम की घोषणा प्रदेश अध्यक्ष जावेद अहमद कुरैशी व राष्ट्रीय महासचिव जावेद रजा द्वारा कर दी जाएगी।
इस मौके पर लोकतांत्रिक जनता दल के जिलाध्यक्ष सर्वेश राय भी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here