भदोही।आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद प्रशासन मतदान शांतिपूर्ण व निष्पक्ष कराने को कटिबद्ध है।प्रशासन मतदाता सूची दुरुस्ती, ईवीएम वीवी पैट जागरुकता सहित मतदान स्थलो का निरीक्षण कर समस्या का स्वतः संज्ञान ले रही है।

शुक्रवार उपजिलाधिकारी रमेश कुमार ने नगर क्षेत्र के मतदान स्थलों का निरीक्षण किया। इस दौरान मतदान स्थल पर कई अव्यवस्थाएं सामने आईं। जिस पर एसडीएम ने अधीनस्थ अधिकारियों को साफ सफाई, मतदान कक्ष में लाइट, पानी व दिव्यांग मतदाता के लिए रैंप आदि की व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिया।एसडीएम पहले ज्ञानदेवी बालिका इंटर कालेज पहुंचे यहां स्थित दो बूथो के निरीक्षण में मतदान केंद्र, मतदान स्थल बूथ संख्या व बीएलओ का नाम सभी निकाय चुनाव के समय का अंकित था।जो अब सब बदल गया है।

इसके अलावा दिव्यंगो के सुविधा के लिए रैंप की स्थिति भी परखी जो ठीक नही था।एसडीएम इसके बाद प्राथमिक विद्यालय भदोही व भदोही गर्ल्स इंटर कालेज भी गये।कालेज की व्यवस्था तो ठीक थी लेकिन प्राथमिक विद्यालय का रैंप ठीक नही था।एसडीएम ने बताया कि सभी समस्या के लिए सम्बंधित अधिकारी को निर्देश देकर दस दिवस के अंदर समस्या समाधान का निर्देश दिया हूं।उन्होंने बताया कि तहसील क्षेत्र के सभी 476 बूथो का निरीक्षण लेखपालो से कराकर समस्या संज्ञान में है।बिजली समस्या के लिए एक्सईएन को कहा हूं।पेयजल साफ सफाई के लिए पालिका व पंचायत के ईओ समस्या दस दिवस में समाधान करेंगे।जिसके बाद पुनः निरीक्षण कर वास्तु स्थिति देखी जायेगी।समस्या समाधान में लापरवाही पर कार्यवाही तय है।