औराई की महि‍ला स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी ने पेश की मि‍साल, अपने वेतन के पैसों से गरीबों में बांटे कंबल

0
504
Health worker Shyamkumari Upadhyay distribute blanket to poor people in Bhadohi

भदोही। समूचे पूर्वांचल में कड़के की सर्दी पड़ रही है। सर्दी के सि‍तम को देखते हुए शासन-प्रशासन और समाजि‍क संगठनों की ओर से गरीबों के लि‍ये रैन-बसेरों और कंबल आदि‍ का इंतजाम कि‍या जा रहा है। वहीं जनपद की एक महि‍ला स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी की ओर से अपने सरकारी वेतन से गरीबों के लि‍ये कंबल वि‍तरण करके एक मि‍साल पेश की गयी है।

जनपद के औराई ब्‍लॉक के त्रि‍लोकपुर गांव में स्‍वास्‍थ्‍य कार्यकत्री, बीएचडब्‍ल्‍यू श्‍यामकुमारी उपाध्‍याय ने मंगलवार दोपहर गांव के गरीबों में कंबल वि‍तरण कि‍या। सबसे खास बात ये रही कि‍ स्‍वास्‍थ्‍य कार्यकत्री ने बि‍ना कि‍सी सामाजि‍क संस्‍था या सरकारी मदद के अपने वेतन के पैसों से तकरीबन 50 कंबल खरीदे और उन्‍हें गांव के बेसहारा लोगों में बांटे।

वाराणसी नि‍वासी स्‍वास्‍थ्‍य कार्यकत्री श्‍यामकुमारी उपाध्‍याय प्रति‍दि‍न भदोही जनपद के औराई में अपनी सेवा देने आती हैं। उन्‍होंने बताया कि‍ वर्षों से गांव-गांव में स्‍वास्‍थ्‍य सेवाएं देने के साथ ही ग्रामीणों से उनका अपनत्‍व हो गया है। ऐसे में जब ठंड ने सभी को परेशान कर रखा है और गरीब तथा बेसहारा लोगों को उन्‍होंने सर्दी में ठि‍ठुरते देखा तो उनसे रहा नहीं गया, तभी ये फैसला कर लि‍या कि‍ बि‍ना कि‍सी सरकारी या सामाजि‍क संस्‍था से सहयोग लि‍ये ही अपने वेतन के पैसों से गरीबों में कंबल बांटूंगी। उन्‍होंने जनपद नि‍वासि‍यों से भी अपील की है कि‍ वे भी अपने-अपने सामर्थ्‍य के अनुसार गरीबों तथा बेसहारा लोगों की मदद के लि‍ये आगे आएं।

फि‍लहाल स्‍वास्‍थ्‍य कार्यकत्री की इस पहल की हर कोई तारीफ कर रहा है। कंबल वि‍तरण कार्यक्रम के दौरान त्रि‍लोकपुर गांव के प्रधान रामाश्रय वि‍श्‍वकर्मा, पूर्व प्रधान छोटेलाल यादव, कमलेश यादव तथा गांव की सुशीला देवी मौजूद रहीं। कंबल प्राप्‍त करने वाले 50 गरीबों ने भी स्‍वास्‍थ्‍य कार्यकत्री को आशीर्वाद दि‍या।