विधायक विजय मिश्रा पर गुंडा एक्ट, वायरल आडियो की जांच के बाद कार्रवाईः एसपी

विजय मिश्रा

भदोही। यूपी में चल रहे ऑपरेशन क्लीन के बीच भदोही पुलिस भी हरकत में आ गयी हैं। अब तक अपराधियों व गुंडों की नकेल कसने में जुटी भदोही पुलिस ने ज्ञानपुर के बाहुबली विधायक विजय मिश्रा पर गुंडा एक्ट लगाया है ।भदोही पुलिस की यह दूसरी बड़ी कार्रवाई है। इसके पहले पुलिस ने बीते दिनों सुरियावां में 50 हजार के इनामी बदमाश दीपक गुप्ता को मुठभेड़ में मार गिराया था।

भदोही के पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह मीडिया से बातचीत में बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित लालानगर टोलप्लाज़ा के मालिक गोपाल कृष्ण माहेश्वरी को धमकी देने का ऑडियो वायरल हुआ है । वायरल आडियो के आधार पर गुंडा एक्ट की कार्यवाही की गई हैं। एसपी ने बताया कि विधायक ज्ञानपुर विजय मिश्रा किसी अपने को लालानगर का टोलप्लाज़ा दिलवाना चाहते थे जिसमें सफल नही हो पाए इस वजह से ज्ञानपुर विधायक विजय मिश्रा द्वारा लाला नगर टोल प्लाजा पर अवैध वसूली के लिए गोपाल कृष्ण महेश्वरी को धमकी देते हुए तथा रंगदारी की वसूली न देने पर जान से मारने की धमकी देते हुए वायरल ऑडियो क्लिप की इंस्पेक्टर औराई कोतवाली से जाँच करायी गयी। टोलप्लाज़ा के मालिक ने तहरीर देने से इंकार कर दिया। टोलप्लाज़ा के मालिक के इंकार करने के बाद औराई थाने में अभियोग पंजीकृत कर जाँच करायी गयी ।


जाँच के पश्चात गुंडा एक्ट की कार्यवाही की गयी। कार्यवाही की रिपोर्ट जिलाधिकारी को प्रेषित कर दी गयी। एक सवाल के जवाब में पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पिछले दिनों टोलप्लाज़ा मालिक पर अवैध वसूली व मनमानी का आरोप लगाकर विधायक ज्ञानपुर ने शिकायत की थी लेकिन जब सीओ ज्ञानपुर से इस प्रकरण की जाँच करायी गयी तो मामला झूठा निकला। बताते चलें कि कभी सपा और निषाद पार्टी में रहें ज्ञानपुर के बाहुबली विधायक विजय कुमार मिश्रा पर अब तक 71 मुकदमे दर्ज हैं । पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह ने प्रेस वार्ता के दौरान टोलप्लाज़ा के मालिक को धमकी देने का ऑडियो सार्वजनिक करते हुए यह जानकारी दी। कुल मिलाकर कानपुर के विकास दूबे गैंग को एनकाउंटर में ढेर करने के बाद यूपी पुलिस की ओर से शुरू आपरेशन क्लीन का असर भदोही में नजर आने लगा है।