अफसर हो तो ऐसा, इस मसले पर उठे सख्त कदम तो जनता को मिलेगी राहत

अफसर हो तो ऐसा। जी हां, भदोही के एसडीएम आशीष कुमार मिश्र ने तहसील दिवस को गंभीरता से नहीं लेने वाले दर्धिजन भर से अधिक अधिकारियों के वेतन रोकने की संस्तुति कड़ा कदम उठाते हुए रिपोर्ट डीएम को भेज दी है। सख्त कार्रवाई होने पर तहसील दिवस पर जनता को राहत मिलने लगेगी। इसलिए अफसर हो तो ऐसा कि एक्शन में कोई संकोच नहीं। जनता को शासन की प्राथमिकता में शुमार तहसील दिवस का फायदा मिले और विवाद, समस्याओं में कमी आए स्वास्थ्य व अन्य क्षेत्र की दिक्कते दूर हो।

इन अफसरों पर एक्शन

भदोही तहसील में आयोजित तहसील दिवस के अवसर पर एक दर्जन से अधिकारी अनुपस्थित रहे। इस मामले में उपजिलाधिकारी आशीष कुमार मिश्र ने जिलाधिकारी को सूचना भेजकर अनुपस्थित अधिकारियों के वेतन रोकने की संस्तुति की। जिलाधिकारी को दिए सूचना पत्र में उपजिलाधिकारी आशीष कुमार मिश्र ने अवगत कराया कि भदोही तहसील में सीओ प्रयांक जैन के साथ उन्होंने फरियादियों की फरियाद सुनी । तहसील दिवस जैसे महत्वपूर्ण कार्यक्रम में एक दर्जन से अधिक अधिकारीगण अनुपस्थित रहे। इन लोगों की अनुपस्थिति में की वजह से दूर दराज से आए फरियादियों के प्रार्थना पत्र का निस्तारण नहीं किया जा सका। जिससे फरियादियों को वापस जाना पड़ा ।अनुपस्थित कर्मचारियों में उप मुख्य चिकित्साधिकारी भदोही, गन्ना निरीक्षक भदोही, सहायक अभियंता बिजली विभाग ,सहायक अभियंता ग्रामीण अभियंत्रण ,सहायक अभियंता लघु सिंचाई विभाग ,चकबंदी अधिकारी भदोही ,खंड विकास अधिकारी सुरियावा ,खंड विकास अधिकारी अभोली, सहायक विकास अधिकारी पंचायत भदोही, सहायक खंड विकास अधिकारी सुरियावां। सहायक अधिकारी कृषि ,सहायक विकास अधिकारी समाज कल्याण भदोही ,खंड शिक्षा अधिकारी सुरियावां, खंड शिक्षा अधिकारी अभोली अधिकारीगण अनुपस्थित रहे। उपजिलाधिकारी ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि तहसील दिवस जैसे महत्वपूर्ण आयोजन में अधिकारी अनुपस्थित रहे ना ही प्रतिनिधि को भेजा।इनके उपस्थित ना होने के कारण मुख्यमंत्री के महत्वपूर्ण योजनाओं को विफल करने का प्रयास किया गया उक्त कृत्य के लिए अनुपस्थित अधिकारियों के विरुद्ध वेतन रोकने की संस्तुति की जाती है।


तहसील दिवस पर आए 72 मामले,सात का मौके पर निस्तारण

भदोही। लॉकडाउन के बाद तहसील दिवस पर फरियादियों का विश्वास बढ़ने लगा है। इसकी गवाही तहसील दिवस के आंकड़े दे रहे हैं। पिछली बार फरियादियों की संख्या थी अब धीरे धीरे फरियादियों की संख्या में इजाफा होने लगा है। हालांकि अपेक्षा के अनुरूप मामलों के निस्तारण नहीं हो रहे हैं। बावजूद इसके फरियादियों की लंबी कतारें लग रही हैं।
मंगलवार को भदोही तहसील में उपजिलाधिकारी भदोही आशीष कुमार मिश्रा व सीओ प्रयांक जैन ने फरियादियों की फरियाद सुनी।इस दौरान तहसील दिवस पर छः दर्जन मामले आये जिसमे सर्वाधिक विवाद जमीन से जुड़े पैतीस मामले आये ,पुलिस के तेरह,ब्लाक के नौ पूर्ति विभाग के सात,बिजली विभाग के पाँच, समाज कल्याण के दो व डूडा से सम्बंधित एक मामला आया ।उपजिलाधिकारी आशीष कुमार मिश्रा के नेतृत्व में सात मामलों का मौके पर निस्तारण कर दिया गया जबकि अन्य मामलों में टीम को निर्देशित किया गया।